Disaster Management Support

ई-प्रोक्योरमेंट

विक्रेता पंजीकरण और सूची में सम्मिलित करने के लिए दिशा निर्देश

अन्य इसरो केंद्रों के साथ एनआरएससी ने निविदाएं प्राप्त करने और आदेश भेजने के लिए इंटरनेट आधारित ई-प्रोक्योरमेंट सिस्टम की शुरूआत की है। सभी प्रकार की वस्तुओं के लिए माल और सेवाओं की खरीद केवल ई-प्रोक्योरमेंट प्रक्रिया के माध्यम से की जाती है।

नोट: पूछताछ भेजने / प्राप्त करने के लिए मैनुअल मोड मार्च 2012 से पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसलिए सभी विक्रेताओं से अनुरोध है कि वे इसरो के ई-प्रोक्योर्मेंट पोर्टल में पंजीकृत हों जिसके लिए निम्न लिंक के माध्यम से पहुंचा जा सकता है और एनआरएससी निविदा प्रक्रिया में भाग लें और सामानों और सेवाओं की आपूर्ति करें।

पंजीकरण के लिए पूर्व-आवश्यकताएं

पंजीकरण के लिए विक्रेता के पास निजी डोमेन का एक कंपनी ईमेल खाता होना चाहिए (जैसे डेल डॉट कॉम, एचपी डॉट आदि)।

नोट: yahoo.com, gmail.com, rediffmail.com जैसे सार्वजनिक डोमेन से मेल-आईडी की अनुमति नहीं है। विक्रेता के पास एक वैध डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाण पत्र (डीसी) होना चाहिए जिसे लाइसेंस प्राप्त करने वाले प्राधिकरण द्वारा खाता प्राप्त किया जाना चाहिए (लाइसेंस प्राप्त प्रमाणन प्राधिकरण के लिए एक डिजिटल-हस्ताक्षर प्रमाणपत्र प्राप्त करने में बिंदु 3 देखें)

किसी भी क्लास-तृतीय वर्गीकृत प्रमाण पत्र (हस्ताक्षर और एन्क्रिप्शन के साथ) इसरो ई-प्रोक्यूरमेंट पोर्टल तक पहुंचने के लिए मान्य है। पोर्टल द्वारा स्वीकार किए गए डिजिटल प्रमाणपत्र की श्रेणी के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें। डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाण पत्र के बारे में महत्वपूर्ण लिंक, उनकी वैधता और मूल्य नीचे हैं: पंजीकरण प्रक्रिया में विक्रेता पंजीकरण और सामग्री का सूचीबद्ध होना शामिल है सभी पंजीकृत विक्रेता सार्वजनिक निविदाओं में भाग ले सकते हैं। एकल और सीमित निविदाओं के लिए आइटम का सूचीबद्ध होना आवश्यक है। एनआरएससी से निविदा सूचना प्राप्त करने के लिए, विक्रेताओं को इसरो ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल में एनआरएससी की मद श्रेणियों के साथ सूचीबद्ध करना होगा। कृपया हमारे पोर्टल के होम पेज पर विक्रेता पंजीकरण और एम्पैनलमेंट के लिए चित्रण डेमो अनुभाग के अंतर्गत सहायता दस्तावेज़ डाउनलोड करें

  1. http://www.apts.gov.in/digital.aspx
  2. https://www.ncodesolutions.com
  3. https://www.e-mudhra.com/portal/index.aspx

तकनीकी सहायता के लिए

Mr. Aju Abraham / Mr. Sagar Kumar
Phone: (+91) 80 67807786